Type Here to Get Search Results !

Jabalpur पहुंचे आयुक्त भारत यादव ने सीवर लाइन के कार्य को मार्च तक पूरा करने का दिया अल्टीमेटम

Jabalpur पहुंचे आयुक्त भारत यादव ने सीवर लाइन के कार्य को मार्च तक पूरा करने का दिया अल्टीमेटम

जबलपुर। नगरीय प्रशासन विभाग के आयुक्त भारत यादव द्वारा शनिवार 29 अक्टूबर को जबलपुर प्रवास के दौरान शहर में चल रही विभिन्न परियोनाओ एवं निर्माण कार्याे की समीक्षा की गई। इसके साथ ही उन्होंने हनुमानताल तालाब, चंडालभाटा स्थित ग्रीन बेल्ट, सीवर परियोजना अंतर्गत ग्रीन सिटी में चल रहे ट्रेंचलेश तकनीक के कार्य, कठौंदा में निर्मित 32 एमएलडी क्षमता के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट एवं प्रधानमत्री आवास योजना के अंतर्गत कुदवारी में निर्माणाधीन आवासों का स्थल निरीक्षण भी किया।

श्री यादव ने निरीक्षण के दौरान हनुमानताल एवं चंडालभाटा स्थित ग्रीन बेल्ट में किये गये वृक्षारोपण के कार्य की सराहना की । उन्होंने ग्रीन सिटी क्षेत्र में किये जा रहे सीवर लाइन के कार्य में तेजी लाकर शेष सभी कार्याे को मार्च माह के पहले पूर्ण करने के निर्देश दिए। आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं आवास द्वारा कठौंदा में निर्मित 32 एम.एल.डी. क्षमता के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का भी निरीक्षण किया गया । उन्होंने यहां पौधारोपण भी किया। श्री यादव ने एस.टी.पी. में शोधित जल का पुनरुपयोग पौधों की सिंचाई, नगर निगम के वाहनों को धोने में करने के साथ-साथ पुनर्चक्रीकरण एवं पुनरुपयोग हेतु कार्ययोजना तैयार करने निर्देश दिये । उन्होंने एस.टी.पी. के संचालन में विद्युत की खपत को कम करने सोलर पैनल लगाने एवं शोधित जल की शुद्धता की ऑनलाइन मोनिटरिंग सिस्टम लगाये जाने हेतु निर्देशित किया । प्रधानमत्री आवास योजना के अंतर्गत कुदवारी क्षेत्र में निर्माणाधीन आवासों का स्थल निरीक्षण के दौरान आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं आवास ने कार्याे में तेजी लाने अधिकारियो को निर्देशित किया। श्री यादव ने क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत कार्य का भी निरीक्षण किया । उन्होंने सभी क्षतिग्रस्त सडको की मरम्मत 31 दिसंबर के पूर्व करने के निर्देश दिए गए।

निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ, अपर कलेक्टर शेरसिंह मीणा, संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन एवं आवास परमेश जलोटे भी उपस्थित रहे।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.