Type Here to Get Search Results !

छात्रावासों की व्यवस्थाओं को सुदृढ करें : कमिश्नर श्री मालसिंह कमिश्नर श्री मालसिंह ने की छात्रावासो की व्यवस्थाओं की समीक्षा



नर्मदापुरम /28,मार्च,2022संभाग के तीनों जिले में संचालित छात्रावासो की व्यवस्थाओं को सुदृढ करें। वरिष्ठ अधिकारी से लेकर मैदानी अमले तक सभी उत्कृष्ट कार्य करें। यह निर्देश कमिश्नर श्री मालसिंह ने सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारियों एवं होस्टल अधीक्षकों को दिए। कमिश्नर ने सोमवार को कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में वीसी के जरिए जनजातीय कार्य विभाग एवं शिक्षा विभाग अंतर्गत संचालित छात्रावासो की व्यवस्थाओं की विकासखंडवार विस्तार से समीक्षा की।

     कमिश्नर श्री मालसिंह ने कहा कि सभी होस्टल अधीक्षक छात्रों के प्रति समर्पित भाव से कार्य करें। सभी छात्रावासों में आवश्यक रूप से रंगाई पुताई की जाए। छात्रवास के आस पास पौधारोपण करें एवं उन पौधों की देखभाल की जाना सुनिश्चित किया जाए।

     कमिश्नर श्री मालसिंह ने कहा कि अपने विकासखंड और छात्रावास को सर्वोत्तम बनाने के लिए आपस में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की जाए। उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारी अपनी कार्यशैली में परिवर्तन लाएं। पूरी लगन से अपने दायित्वों को निभाएं। किसी भी स्तर पर लापरवाही पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

     कमिश्नर ने कहा कि बच्चों को बेहतर शिक्षण के साथ अच्छे संस्कार और नैतिक मूल्यों की भी शिक्षा दी जाए। उन्होंने कहा कि सभी विकास खंड अधिकारी अपने अपने क्षेत्र के छात्रावासों को और अधिक बेहतर बनाने के लिए शासन प्रदत्त सुविधाओं के साथ-साथ जनसहयोग भी लें। सभी अधिकारी सकारात्मक रवैया के साथ काम करें। बेहतर कार्य करने वाले अधिकारी कर्मचारी को राष्ट्रीय पर्व के दौरान  किया जाएगा।

 

बैठक में संयुक्त संचालक शिक्षा विभाग श्री अरविन्द सिंह उपायुक्त जनजातीय कार्य विभाग श्री जी सी दोहर सहित तीनों जिले के जिला शिक्षा आधिकारी एवं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तीनों जिले के विकासखंड शिक्षा अधिकारी एवं छात्रावास अधीक्षक उपस्थित रहे।





*सम्पूर्ण समाचारो के लिए न्याय क्षेत्र भोपाल होगा समाचार का माध्यम मध्य प्रदेश जनसम्पर्क है

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.